Recruitment for ANM-Nurse for Hostel & Health Facility

छात्रावास एवं आश्रमों के बालिकाओं के स्वास्थ्य सुविधा के लिए एएनएम-नर्स के लिए भर्ती

रायगढ़ : छात्रावास एवं आश्रमों के बालिकाओं के स्वास्थ्य सुविधा के लिए एएनएम-नर्स के लिए 12 अक्टूबर तक आवेदन आमंत्रित

आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास विभाग द्वारा संचालित छात्रावास-आश्रमों में निवासरत बालिकाओं के स्वास्थ्य सुविधा हेतु अनुसूचित जनजाति वर्ग के प्रशिक्षित ए.एन.एम.-नर्स के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है।

अर्हताधारी आवेदिका अपना आवेदन पत्र समस्त शैक्षणिक योग्यता संबंधी अभिलेखों की सत्यापित छायाप्रति के साथ 12 अक्टूबर 2021 शाम 5 बजे तक पंजीकृत डाक से अथवा स्वयं उपस्थित होकर कार्यालय कलेक्टर आदिवासी विकास शाखा, रायगढ़ में जमा कर सकते है।

इस योजना का प्रमुख लक्ष्य छात्रावास/आश्रमों में स्वास्थ्य सुविधा हेतु बालिकाओं को होने वाली विभिन्न बीमारियों एवं परेशानियों से अवगत कराना, उनके निवारण के संबंध में आवश्यक चिकित्सकीय ज्ञान बालिकाओं को देना, उनके दैनिक जीवन में होने वाले परेशानियों से अवगत कराना तथा उनके रहन-सहन एवं भोजन आदि के क्षेत्र में आवश्यक सहयोग प्रदान करना होगा।

आवेदिका महिला को अनुसूचित जनजाति वर्ग का ही होना अनिवार्य है तथा वह रायगढ़ जिले का निवासी हो। आवेदिका को 12 वीं कक्षा उत्तीर्ण होना जरूरी है।

आवेदिका को किसी शासकीय संस्था/महाविद्यालय/शासन द्वारा मान्यता प्राप्त संस्था से बीएससी नर्सिंग पाठ्यक्रम में पत्रोपाधि या आवेदक को 18 माह का प्रशिक्षण शासकीय/शासन द्वारा मान्यता प्राप्त संस्था से उत्तीर्ण होना चाहिए।

छ.ग.नर्सिंग काऊसिलिंग में आवेदिका को स्वास्थ्य कार्यकर्ता के तौर पर पंजीकृत होना चाहिए। विभागीय छात्रावास/आश्रम में सहायक अधीक्षिक के रूप में परिसर में ही निवास करने एवं अन्य विभागीय दायित्वों के निर्वहन करने एवं समस्त नियम शर्ताे के पालन करने की अभिस्वीकृति देते हुए इस संबंध में उसे 50 रुपये के स्टाम्प पर नोटरीकृत शपथ पत्र प्रस्तुत करना होगा।

इस संबंध में अन्य विस्तृत जानकारी के लिए कार्यालय कलेक्टर आदिवासी विकास शाखा, रायगढ़ में कार्यालयीन दिवस एवं समय पर संपर्क कर सकते है।

Download Official Notification

CG Job Whatsapp Group Link

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top