Indira Gandhi Agricultural University Chhattisgarh Recruitment 2023

इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय छत्तीसगढ़ में अतिथि/अंशकालीन शिक्षकों के पदों पर भर्ती

Indira Gandhi Agricultural University Chhattisgarh Recruitment 2023: इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के अंतर्गत संचालित College of Food Technology, Raipur के B.Tech. (Food Technology) 4 वर्षीय पाठ्यक्रम के शिक्षण कार्य हेतु योग्य अतिथि/अंशकालीन शिक्षकों की आवश्यकता है, जिसके अनुसार दिनांक 09 अगस्त 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। अन्य सभी जानकारी शैक्षणिक योग्‍यता, आयु सीमा, आवेदन प्रक्रिया, अनुभव एवं चयन प्रक्रिया की जानकारी नीचे दी गई है।

पदों के नाम  अतिथि/अंशकालीन शिक्षक

विभाग का नाम – खाद्य प्रौद्योगिकी महाविद्यालय इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय, रायपुर, छत्तीसगढ़

महत्वपूर्ण तिथियाँ –

  • आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि – 27-07-2023
  • आवेदन करने की अंतिम तिथि – 09-08-2023

शैक्षिक योग्यता: 

  • मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से प्रासंगिक विषयों में न्यूनतम 55% अंकों के साथ मास्टर डिग्री या अच्छे शैक्षणिक रिकॉर्ड के साथ 10.0 स्केल में समकक्ष ग्रेड 6.50।
  • एनएएएस रेटेड संदर्भित जर्नल में एक प्रकाशन के साथ नेट (राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा) योग्यता अनिवार्य रहेगी।
  • कोर्स वर्क के साथ पीएचडी की डिग्री रखने वाले और एनएएएस रेटिंग के कम से कम दो पूर्ण लंबाई के प्रकाशन होने पर जमा करने की अंतिम तिथि पर चार से कम नहीं होने वाले उम्मीदवारों के लिए नेट की अनिवार्यता को माफ किया जा सकता है।
  • उम्मीदवारों को इंजीनियरिंग/प्रौद्योगिकी के लिए 10+2+4 और विज्ञान शिक्षा प्रणाली के लिए 10+2+3/10+2+4 के तहत प्रासंगिक यूजी डिग्री प्राप्त करनी होगी।

आयु सीमा:

अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष है. सीजी सरकार के अनुसार एससी, एसटी, ओबीसी और महिला उम्मीदवारों को आयु में पांच (05) वर्ष की छूट दी जाएगी।

वेतन:–

चयनित उम्मीदवार को आईजीकेवी मानदंडों के अनुसार पत्र संख्या/स्था. के अनुसार मानदेय दिया जाएगा। -4/फाइल क्रमांक-49/2022/2731, रायपुर, दिनांक 01.08.2022 (ए) नेट + पीएचडी/पीएचडी के लिए रु. 1800/- प्रति कार्य दिवस और अधिकतम रु. 40,000/- (बी) पीजी+नेट के लिए, रु. 1500/- प्रति कार्य दिवस, अधिकतम रु. 36,000/- (सी) केवल वांछित विषय में पीजी के लिए- रु. 1200/- प्रति कार्य दिवस, अधिकतम रु. 26,000/-

How To Apply For Indira Gandhi Agricultural University Chhattisgarh Recruitment 2023

इच्छुक पात्र उम्मीदवारों को निम्नलिखित ईमेल गेस्टफैकल्टी.cft.igkv@gmail.com के माध्यम से जमा करना आवश्यक है। जमा करने की अंतिम तिथि 9 अगस्त 2023 है। नियत तिथि के बाद प्राप्त आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा।

  • भरा हुआ आवेदन पत्र (अनुलग्नक-2)
  • सभी प्रासंगिक शैक्षणिक दस्तावेज, प्रकाशन, अनुभव प्रमाण पत्र आदि पीडीएफ प्रारूप में स्कोर कार्ड के अनुसार (अनुलग्नक-3)

इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय छत्तीसगढ़ भर्ती 2023 के लिए महत्वपूर्ण लिंक:-

Official Notification
Age Calculator
Facebook Group
Telegram Group
Join WhatsApp
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यदि आपने अभी तक हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन नहीं किया है तो उसे अवश्य ज्वाइन करें ऊपर व्हाट्सएप ग्रुप पर क्लिक करें और सभी प्रकार के जॉब वैकेंसी का नोटिफिकेशन अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *